हरियाणा

विश्व हिन्दू तख्त भी करेगा 28 को नूंह के शिव मंदिर में जलाभिषेक

विश्व हिन्दू तख्त का जत्था हजारों लोगों के साथ 28 अगस्‍त को नूंह के प्राचीन शिव मंदिर में पहुंचेगा और सावन के आखरी सोमवार को शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूरे देश में सनातन एवं सामाजिक सौहार्द को मजबूत करने का संकल्प लेगा और इस जत्थे को अगर पुलिस रोकती है तो यह पुलिस की तानाशाही होगी और सनातनी इस यात्रा को रोकने से कमजोर होंगे । हिसार के सन सिटी मॉल में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि शांतिमय ढंग से 28 अगस्त को जलाभिषेक करने के लिए यात्रा सुबह 7 बजे अम्बाला शहर के श्री राम मंदिर से शुरू होगी और हरियाणा समेत कई राज्यों से विश्व हिन्दू तख्त के पदाधिकारी जलाभिषेक के लिए रवाना होंगे l शांडिल्य ने बताया कि उन्होंने इसकी जानकारी लिखित रूप से हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भी दे दी है और यह यात्रा शांतिमय ढंग से होगी और यात्रा में किसी के पास भी कोई हथियार नहीं होगा यह यात्रा सिर्फ हिन्दुओं को संगठित करने का संदेश देगी ना कि भाईचारा तोड़ने का या दंगे करवाने का l उन्होंने कहा कि इस यात्रा में नुहूँ समेत हरियाणा के मुसलमान भी हमारे साथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए आयें उनका स्वागत होगा l हिसार पहुँचने पर वीरेश शांडिल्य का उद्योगपति शशि लोहिया, संयुक्त भारतीय ड्रम संसद के प्रदेश अध्यक्ष रामफल शर्मा, विप्र फाउंडेशन के हिसार के जिला अध्यक्ष रोशन शांडिल्य बास, बजरंग शर्मा, समेत कई गणमान्यों ने स्वागत किया l

 

वीरेश शांडिल्य ने कहा 28 अगस्त को उनके नूंह में जलाभिषेक के एलान के बाद ही सोशल मीडिया पर और पकिस्तान के नम्बरों से उन्हें धमकियां आ रही है l उन्होंने कहा कि भला जलाभिषेक से किसी को क्या दिक्कत हो सकती है l उन्होंने बताया कि 200 किलो आरडीएक्स से उन्हें उड़ाने की और उनकी खोपड़ी में पित्तल भरने की और घर में घुसकर मारने की धमकियाँ उन्हें मिल रही है l उन्होंने कहा इस तरह की धमकियां देने वाले देश विरोधी तत्वों पर पुलिस कारवाई करें और उन्हें गिरफ्तार करें जो भाईचारा खराब कर रहे है l उन्होंने कहा उनकी सोच सदैव भाईचारे की रही है और वह किसी कीमत पर भी देश की एकता और अखंडता को खंडित नहीं होने देंगे और इसके लिए जन न्यौछावर करने के लिए भी वह तैयार है l

विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने हरियाणा के गृह अनिल विज से मांग की है कि आज हरियाणा की जनता अनिल विज की कानून व्यवस्था से संतुष्ट हैं लेकिन जो दंगाइयों ने हिन्दू समाज मे दहशत फैलाने की साजिश रची उस पर अनिल विज उन्हें ऐसा सबक सिखाने का काम करें कि फिर कोई दंगाई व राष्ट्रद्रोही प्रदेश की शांति भंग करने की साजिश करने की सोच भी न सके। साथ ही वीरेश शांडिल्य ने कहा कि विश्व हिन्दू तख्त 28 अगस्त को सावन के अंतिम सोमवार को जत्थे के साथ जाकर नूंह के नलह्लेश्वर मंदिर के पवित्र शिवलिंग पर जलाभिषेक करेगा और  उनका जत्था किसी भी धर्म के खिलाफ नही है न किसी धर्म का अनादर करेंगे न धार्मिक भावनाओं के विपरीत कोई काम करेंगे । साथ ही शांडिल्य ने गृहमंत्री को कहा कि जलाभिषेक यात्रा में विश्व हिन्दू तख्त के किसी सदस्य के पास कोई हथियार यहां तक डंडा पत्थर भी नहीं होगा। शांति पूर्ण तरीके से जलाभिषेक होगा और हर हर महादेव, जय सिया राम, इंकलाब जिंदाबाद, जयकारा वीर बजरंगे हर हर महादेव के नारे लगेंगे न कि किसी धर्म या जाति विशेष के खिलाफ ।

शांडिल्य ने कहा कि नूंह की घटना पर अमित शाह व अनिल विज ऐसा फैसला व कदम उठाएं जिससे नूंह में दंगे करने वालो की 7 पुश्तों के रोंगटे खड़े हो जाये। विश्व हिन्दू तख्त प्रमुख शांडिल्य ने कहा वो अमित शाह के आदेश पर जान दे सकते हैं। साथ ही शहीद हुए 2 होम गार्डों के परिजनों को एक करोड़ की राशि व परिजनों को सरकारी नोकरी देने की भी शांडिल्य ने मांग हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से की। साथ ही शांडिल्य ने हिंदुओ से आह्वान किया कि वो अभिषेक के पानीपत घर जाकर उसको जितनी जितनी श्रद्धा है आर्थिक मदद करें उन्हें दिलासा दें कि देश का हिन्दू नुहू दंगो में शहीद अभिषेक के परिजनों के साथ तन मन धन से है ।

वहीं विश्व हिन्दू तख्त अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख शांडिल्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिन्दू मंदिर एक्ट को भारतीय संसद में पारित करने की मांग की और कहा कि हिन्दू मंदिरों को सरकारी कब्जे से छुड़वाने के लिए संसद में बिल पास करें और सनातनियों के तमाम धार्मिक स्थलों को सरकारी नियंत्रण से बाहर रखना चाहिए ताकि सनातन धर्म का विकास हो सकें और सनातन मजबूत हो सकें । शांडिल्य ने कहां इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनावों से पहला फैसला लें । शांडिल्य ने कहा इसको लेकर संतों के साथ विश्व हिन्दू तख्त मोदी से मुलाकात करेगा ।

वीरेश शांडिल्य ने कहा कि विश्व हिन्दू तख्त चाहता है कि अयोध्या में बन रहे सनातनियों के सबसे विशाल श्री राम मंदिर में 24 घंटे लंगर की व्यवस्था हो और इसके लिए बाकायदा मंदिर परिसर में भव्य लंगर भवन बनाया जाए ताकि श्री राम के नाम से हर व्यक्ति जाति – धर्म से ऊपर उठकर लंगर के रूप में श्री राम का आशीर्वाद के सके। उन्होंने कहा इसे शुरू करवाने के लिए विश्व हिन्दू तख्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख एवं अन्य सदस्यों व संत जनों से मुलाकात करेगा और इस कार्य को अमलीजामा पहनाने का कार्य शुरू किया जाएगा ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button